Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | February 22, 2024 05:57 PM
 
आनी,
 
आयुष हैल्थ एंड बैलनेस सेंटर कराणा के तत्वावधान में एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन ग्राम पंचायत कराणा के जाबो में किया गया। जिसमें आयुष चिकित्सकों ने ग्रामीणों के बीपी. शुगर. एचबी . तथा स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की और रोगियों को  दवाइयां निःशुल्शक् वितरित की गई। आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा के प्रभारी  आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डाॅ. यशपाल राणा ने बताया कि स्वास्थ्य शिविर में 96 ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की गई ।जिसमें  82 ग्रामीणों के बीपी. 82 ग्रामीणों के ब्लड शुगर और 52 ग्रामीणों के एचबी की निशुल्क जांच की गई तथा दवाइयां  भी बांटी गई।
इस अवसर पर योगा शिक्षक जीवानंद ने ग्रामीणों को योग और प्राणायाम केे माध्यम से स्वस्थ और फिट रहने के टिप्स दिए। इस स्वास्थ्य शिविर में आयुर्वेदिक फार्मेसी अधिकारी हेमराज. आशा कार्यकर्ता उमा देवी. उमा.शशि बाला. तथा निहाल चंद आदि मौजूद रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,74,574
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy